टीबी हारेगा सुल्तानपुर जीतेगा कार्यक्रम शुरूवात

सुल्तानपुर, 25 फरवरी(शिखर सत्ता)। 24 फरवरी से 10 मार्च तक चलने वाला सक्रिय क्षयरोगी खोज अभियान की शुरुवात हो चुकी है,टीबी मुक्त देश बनाने के लिए सभी सुपरवाइजर तथा मेडिकल अफसर सुपरवाइजर फील्ड में निकल चुके है और घर घर जा के टीमो का निरीक्षण कर रहे है साथ ही स्वास्थ कर्मी सभी लोगो को जागरूक करते हुये सभी को टीबी के लक्षण की जानकारी से अवगत करा रहे है।

इस कार्यक्रम के तहत जब शहर के सुपरवाइजर अरुण कुमार सिंह टीबी हेल्थ विजिटर से मैंने पूछा कि जमीनी स्तर पर लोगो को कितना लाभ मिलेगा तो अरुण सिंह द्वारा बताया गया कि ऐसे लोग जो कि इस बीमारी के नाम से शर्माते और डरते थे उन लोगो मे काफी हद तक ये चीजें दूर हुई और साथ ही जो लोग घर मे अकेले रहते है और मजबूर लोग जो कि अस्पताल तक नही आ पाते थे ऐसे लोगो तक हम लोग औषधि पहुचाने में सफल हुए और ज्यादा से ज्यादा लोगो को जागरूक किया जा रहा है, जिससे हम लोग सुल्तानपुर को टीबी मुक्त जरूर करने में सफल होंगे।

जब दूसरे सुपरवाइजर पंकज तिवारी से हमने पूछा कि आपका ये कार्यक्रम अभी तक कितना सफल हुआ तो उनके द्वारा बताया गया कि इस कार्यक्रम से लोगो को बहुत फायदा हुआ है और टीम अपना काम बहुत अच्छे तरीके से कर रही है।

कूरेभार जंहा पे इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी विवेक मिश्र DPC और सौमित्र मिश्र DPPMC से उनके क्षेत्र में इस कार्यक्रम  में कितना सफलता मिला तो उनके द्वारा बताया गया कि इस अभियान में हम लोग जिले की आबादी का कुल 10% के जनसंख्या पे ही काम कर रहे ह जो कि अभी तक बहुत अच्छा फीडबैक सामने आया है अगर ऐसा ही सभी का सहयोग रहा तो हम लोग अपने लक्ष्य को जरूर पूरा कर लेंगे।

इस बारे में जिला क्षयरोग अधिकारी डॉ अमिताष मिश्र  से बात हुई तो उन्होंने कहा कि अभी तक हमारे सभी स्टाफ सुपरवाइजर , मेडिकल अफसर सुपरवाइजर, NGO और सभी आशा बहू, आंगनबाड़ी व स्वैच्छिक कार्यकर्ता लोगो ने अपना शत प्रतिशत योगदान दे रहे है और उन सभी से ऐसे ही सहयोग की उम्मीद भी है।

Comments

comments

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com