खुल गया राज कैसे जादूगर आंखों को धोखा देकर दिखाते है जादू

जादू देखना किसे पसंद नहीं हर कोई जादू देखना पसंद करता है। कम ही लोग जानते होंगे जादूगर जो ट्रिक आजमाते हैं, उसमें असलियत कम और आंखों का धोखा ज्यादा होता है। ऐसे ही परदे आज हम राज उठाना चाहते हैं।

किस प्रकार जादूगर अपनी ट्रिक आजमा कर लोगों को अपना जादू दिखाते हैं  जादूगर के जादू में  हाथ की सफाई ज्यादा होती है। ज्यादातर जादूगर माचिस के द्वारा अपना जादू कुछ इस प्रकार दिखाते हैं कि पहले माचिस से सारी तीलिया  निकाल देते हैं उसके बाद दर्शक के कान के पास ले जाकर उस माचिस के खाली डिब्बे को जोर-जोर से हिलाते है जादू देखने वाला दर्शक अक्सर ही समझ बैठता है कि इसमें से तो सारी तीलियां निकाल दी गई थी फिर यह आवाज कैसे कर रही है वह इसे जादू समझ लेता है पर जादूगर इस जादू को दिखाने से पहले ही एक माचिस की डिब्बी अपने हाथ में बांध लेता है जब वह खाली डिब्बे को हिलाता है तो साथ-साथ उसके हाथ में बन्धी हुई  डिब्बी भी हिलने लगती है। जिस से ऐसा प्रतीत होता है कि वह खाली माचिस की डिब्बी भरी हुई है, यह एक तरीका है लोगों को जादू दिखाने का।

इस वीडियो को देखने के बाद आपको पूर्ण जानकारी मिल जाएगी कि किस प्रकार जादूगर अपना जादू दिखाते हैं.अगर हमारी यह पोस्ट आपको पसंद आए तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें

 
 

Comments

comments

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com