रसैल पर भारी पड़ा बिलिंग्स का ब्लास्ट, पांच विकेट से जीती चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीलए में मंगलवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स व कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए रोमांचक मैच में चेन्नई ने बिलिंग्स की धमाकेदार पारी 23 बॉल पर 56 रनों की बदौलत कोलकाता को एक बॉल शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया। रविन्द्र जड़ेजा नाबाद 11 ने बीसवें ओवर की पांचवीं बॉल पर शानदार छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। उनके साथ ब्रावो भी 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

203 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने तूफानी शुरुआत की। शेन वॉटसन (42) और अंबाती रायुडू ने सिर्फ 35 गेंदों में 75 रन की साझेदारी करके मैच का रोमांच बनाए रखा। टॉम करन ने वॉटसन का कैच रिंकू सिंह के हाथों कराकर केकेआर को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद कुलदीप यादव ने अंबाती रायुडू (39) को स्थानापन्न शिवम मावी के हाथों कैच आउट कराकर चेन्नई को दूसरा झटका दिया।

चेन्नई तब मैच से बाहर होती दिखी जब सुनील नरेन ने सुरेश रैना (14) को विनय कुमार के हाथों कैच आउट करा दिया। यहां से एमएस धोनी (25) ने सैम बिलिंग्स के साथ 54 रन की साझेदारी की और मैच रोमांचक स्थिति में ले गए। चेन्नई की दमदार वापसी पर पियूष चावला ने लगाम कसी और धोनी को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद सैम बिलिंग्स ने मोर्चा संभाला और अपने दम पर मैच का रुख बदल दिया।

उन्होंने टॉम करन द्वारा किए पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़कर अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 23 गेंदों में दो चौको और पांच छक्को की मदद से 56 रन की पारी खेली। टॉम करन ने बिलिंग्स को लांगऑफ पर उथप्पा के हाथों कैच कराया। इसके बाद ब्रावो व जड़ेजा ने सयंम से बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले केकेअार ने आंद्रे रसेल नाबाद (88) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 202 रन का स्कोर खड़ा किया था।रसेल ने 36 गेंदों में एक चौके और 11 छक्को की मदद से नाबाद 88 रन बनाए। केकेआर ने आईपीएल 2018 का उच्चतम स्कोर अपने नाम किया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी केकेआर को सुनील नरेन (12) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद बर्थ-डे बॉय क्रिस लिन (22) ने रॉबिन उथप्पा 29 के साथ स्कोर को 50 रन के पार पहुंचा दिया।रविंद्र जडेजा ने लिन को क्लीन बोल्ड कर चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई। इस दौरान वॉटसन ने 9वें ओवर की पहली गेंद पर राणा 16 को धोनी के हाथों कैच करा दिया।कुछ देर बाद ही रॉबिन उथप्पा (29) को सुरेश रैना ने कवर्स से सटीक थ्रो जमाकर डगआउट भेज दिया। फिर शार्दुल ठाकुर ने रिंकू सिंह (2) को ब्रावो के हाथों कैच आउट करा दिया।

वहां से दिनेश कार्तिक (26) ने आंद्रे रसेल के साथ छठे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की और स्कोर 150 रन के पार लगाया। रसेल ने 26 गेंदों में एक चौके और 6 छक्को की मदद से फिफ्टी पूरी की। 18वें ओवर में शेन वॉटसन ने कार्तिक को पगबाधा आउट करके अपना दूसरा शिकार किया। रसेल ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 200 के पार पहुंचा दिया।चेन्नई की तरफ से शेन वॉटसन ने दो, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर और रविंद्र जडेजा को एक-एक विकेट लिया।

Comments

comments

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com