पार्लियामेंट में राफेल डील पर जवाब नही दे पारहे थे पी एम मोदी……राहुल गांधी

पार्लियामेंट में राफेल डील पर जवाब नही दे पारहे थे पी एम मोदी……राहुल गांधी

प्रधानमंत्री पर चौकीदार के संबोधन से साधा निशाना

जनता से विनाश कारी सरकार को हटाने का किया आह्वान 

जायस अमेठी- 24 सितम्बर (शिखर सत्ता)

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अमेठी सांसद राहुल गांधी ने कहा कि आपने तो देखा होगा कि यूपीए सरकार ने पूरे देश मे यातायात सुविधा बेहतर बनाने के लिए नेशनल हाइवे का निर्माण कराया था लेकिन मौजूदा मोदी सरकार ने तो नेशनल हाइवे की एक नाली भी नही बनाई।

उन्होंने कहा कि हम आपको देश के पी एम चौकीदार की मजेदार कहानी सुनाते है। 526 करोड़ प्रति जहाज के हिसाब से 126 हवाई जहाज बनाने का सौदा फ्रांस से देश के चौकीदार ने किया, जिसकी जानकारी सदन में प्रस्ताव पारित होने से 10 दिन पहले ही उद्योगपति अम्बानी ने टेंडर डाल दिया। लेकिन जब पार्लियामेंट में राफेल डील का प्रस्ताव पारित होने से पहले टेंडर पड़ने की बहस छिड़ी तो देश के चौकीदार आंख में आंख डालकर जवाब तक न दे सके। जब कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने भी पी एम नरेंद्र मोदी से कहा कि देश वासियों को एक जहाज की कीमत बताए। उन्होंने कहा यही नही देश के चौकीदर ने अनिल अंबानी को 45 हजार करोड़ का कर्जा दिया जो आज तक वापस नही आ रहा है फिर भी अनिल अंबानी को ही राफेल डील का कांटेक्ट भारत सरकार ने दिया। श्री गांधी ने कहा कि आज पूरे देश का फायदा चंद उद्योगपति ही उठा रहे है। केंद्र सरकार ने नौजवानों से किये गए वादे को भी भूला दिया भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने की बात कही थी जो एक छलावा ही साबित हुआ। उन्होंने कहा कि जिस तरह थाने से एक चोर भाग जाता है तो उसकी सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी के खिलाफ क्या कार्यवाही होती है ये बात सुरक्षा में लगे एक पुलिस वाले से पुलिस भाई कहकर पूंछा की क्या कार्यवाही होती है तब पुलिस वाले ने जवाब दिया कि रपट लिखकर उसे जेल में डाल दिया जाता है राहुल गांधी ने फिर सवाल दागा कि जब देश का अरबो खरबो रुपया वित्त मंत्री से पूँछकर एक उद्योगपति फरार होता है तो वित्त मंत्री को जेल में क्यों नही डाला गया? उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश का सत्यानाश कर दिया है किसान व गरीब मर रहे है मंहगाई बढ़ती जा रही है इसलिए अब समय गया है कि इस विनाशकारी सरकार को उखाड़ फेंके जिससे केंद्र में पुनः कांग्रेस की सरकार आये और चारों तरफ फिर से खुशहाली हो।

इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अमेठी सांसद नगर के मलिक मोहम्मद जायसी शोध संस्थान में पहुंचकर अपने सांसद निधि से करीब तीन करोड़ की लागत से होने वाले सड़क निर्माण, सामुदायिक भवन निर्माण, शमसान घाट, बाउंड्री वाल एवं इंटर लाकिंग का शिलान्यास व सी सी रोड इंटर लाकिंग रोड, सामुदायिक भवन व पांच 100 के वी ए विद्युत ट्रांसफार्मर (मोबाइल ट्रांसफार्मर) का उद्धघाटन भी किया साथ ही सांसद राहुल गांधी ने अपने सांसद निधि से लगभग तीस लाख की लागत से मालिक मोहम्मद जायसी शोध संस्थान का शौन्दर्यीकरण कराने और राजकीय बालिका इंटर कालेज में छात्राओ को स्वच्छ पानी की व्यवस्था के लिए आर ओ प्लांट लगाने का एलान किया साथ ही सत्ता वापसी के बाद जायस में बस स्टेशन और केंद्रीय विद्यालय बनाये जाने का भी वादा किया। अमेठी सांसद अपने बीस मिनट के भाषण के दौरान कुछ देर तो मंच से भाषण दिया लेकिन फिर जोश में आते ही वो भाषण देते हुए बैरिकेटिंग तक पहुंचकर जनता की आंखों में आंखें डालकर भाषण देने लगे और मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि जो मैं बोल रहा हु उसे टी वी पर दिखाने के लिए डरना नही जैसे मैं बोल रहा हु वैसे ही दिखाना। अपने सांसद के भाषण के दौरान जनता भी उनका साथ देते हुए राहुल गांधी तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ है का नारा लगाने लगी मंच पर मुख्य रूप से सांसद प्रतिनिधि चंद्र कांत दुबे, कांग्रेस जिला अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा, कांग्रेस मीडिया प्रभारी अनिल सिंह, कांग्रेस एम एल सी दीपक सिंग, कांग्रेस वरिष्ठ नेता हाजी इम्तियाज, प्रदेश कांग्रेस सदस्य व प्रमुख प्रतिनिधि प्रदीप सिंघल, विनोद मिश्रा, नईम गुजर, सभासद सकील इदरीसी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-वहीद अब्बास नकवी
रिपोर्टर-वहीद अब्बास नकवी
लक्ष्मण वर्मा-डेक्स रिपोर्टर

Comments

comments

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com